Airtel sim ka number kaise nikale | Airtel Sim का Number कैसे पता करे | Uttam Jankari

Iss post me aapko btayenge ki aap Airtel ka number kaise nikal sakte hai aur bhi bohot kuch.

Iss post me aapko btayenge ki aap Airtel ka number kaise nikal sakte hai. Agar aapne naya Sim (subscriber identity module) liya hai aur aap apna mobile number check karna chahte hai ya aapko apna number yaad nahi to aap iss post se jaan jayenge ki app Airtel ka number kaise nikal sakte hai.

Airtel-sim-ka-number-kaise-nikale
Airtel sim ka number kaise nikale

Maan lijiye ki aapke pass Airtel ke 5 sim hai to aap recharge karte time confuse ho jayege ki aapko kis number me recharge karna hai. Isliye iss post me aap apne Airtel ka number kaise nikal sakte hai uska easy technique pta chal jayega. 

Airtel sim ka number kaise pta kare?

Kisi bhi company ke Sim ka number pta karne ke liye sabse easy technique hai ki aap uss Sim se kisi dusre number par call kare par ye technique kaam nahi karegi agar aapke Sim me balance nahi hoga. 

Agar mobile me balance na ho to aap Sim ka number uske USSD code se nikal sakte hai. Aap usse USSD code se apne Sim ka balance, recharge, expiry date, offers bhi pta kar sakte hai. Aap uss USSD code se kisi service ko activate aur deactivate bhi kar sakte hai. 

Airtel ka USSD codes kya hai?

Hum aapko neeche Airtel number check karne ke liye USSD code provide kar rahe hai. Alag-alag state me alag-alag USSD ka istemal hota hai. Aap kisi bhi state me ho aap inme se kisi bhi code ko ek ek karke try kar sakte hai. 

  • *1#
  • *282#
  • *121*1#
  • *140*175#
  • *141*123#
  • *140*1600#
  • *400*2*1*10#

Smartphone pe apna number kaise jaane?

  1. Apne number ko check karne ke liye Settings par jaye.
  2. About phone par click kare, kisi mobile me about ka option Settings me dia hota hai lekin kuch Smartphones me ye option more settings me dia hota hai. To ek baar check kar lena.
  3. Fir status option par click kare.
  4. Ab Sim status me jaye, fir neeche ki taraf scroll karne ke baad aapko My phone number ka section dikhega waha aapko apna number dikh jayega.

Dusre ke mobile se apna number kaise pta kare?

Dusre ke mobile se apna khud ka mobile number pta karne ke liye aapko apne Sim se dusre ke mobile par call karna hoga lekin iske liye aapke mobile me balance hona chahiye nahi to aap call nahi kar paoge. Agar aapke paas call karne ka balance nahi hai to aap Talktime balance loan bhi lekar call kar sakte hai aur apna number dekh sakte hai. 

Customer care se kaise apna number pta kare?

Apna number janne ke liye aap neeche diye gaye steps ko follow kare.

  1. Pahle 121 ya 198 par call kare
  2. Uske baad mobile service ke liye 1 par click kare
  3. Fir aapka mobile number, mobile balance aur expiry date bataya jayega. 
  4. Agar aapka number nahi btaya gaya to aap customer care ka option choose kare.
  5. Fir aapko call ko Customer care executive ke paas transfer kar diye jaayega. Executive aapse shayad kuch common details le fir jab aap usse puchenge ki aapko apna number jaana hai to wo aapko aapka number bta dega.

Airtel thanks app se apna airtel sim ka number kaise nikale?

Ye technique smartphone users ke liye hai. Agar aapke paas smartphone hai to aap neeche diye gaye steps ko follow karke apna number pta kar sakte hai.

  1. Sabse pahle Google Play Store se Airtel thanks aap download kar lijiye.
  2. Download karne ke baad usi mobile number se register kare jisko aapko janna hai.
  3. Register karne ke baad upar ki taraf aapko aapka number dikhai dega. 

Airtel thanks aap se aap balance pta karna, mobile recharge, offers pta karna, expiry date pta karna aur bhi bohot kuch kar sakte hai.


Also read:-

Email marketing kya hai? || Email marketing kaise kare?

6 best coding apps jo aapko coding karna seekhate hai

Filmywap.in bollywood movies kya hai? | Filmywap official.com

Google mera naam kya hai? | Mera naam kya hai batao?


Airtel Sim se related kuch common questions :-

Airtel-sim-ka-number-kaise-nikale

Neeche kuch common questions hai jo log puchte hai apne Airtel sim ko lekar. 

Airtel Sim check karne ke kitne tarike hai?

Airtel sim check karne ke main 5 tarike hai.

  1. Sabse pahle aap USSD code se apna number check kar sakte hai.
  2. Dusre ke mobile par call karke aap apna number pta kar sakte hai.
  3. Agar aap smartphone user hai to aap mobile ki Settings me jaakar apna mobile number pta kar sakte hai.
  4. Customer care se baat karke aap apna number pta kar sakte hai.
  5. Airtel thanks app se aap apna number pta kar sakte hai.

Agar aap Airtel ki sim me Internet nahi use kar paa rahe to kya kare?

Aap Airtel thanks aap ke through ek complaint kar sakte hai jisse aapki problem ka koi solution aapko bata diya jaaye. Aap Airtel thanks aap me diye gaye troubleshoot methods ko bhi use kar sakte hai. 

Aap Customer care ko bhi call kar sakte hai. Airtel customer care ka number hai 121.

Aapko Apne Airtel number pe OTP nahi aa rahe?

Sabse pahle check kar le ki aapka incoming date expire to nahi ho gaya hai. Uski wajah se OTP bhi nahi aate hai. 

Apne inbox ke kuch messages ko delete karke ek baar phir se OTP ke liye try kariye. 

Ek baar apne phone ko restart karke OTP ke liye try kariye.

Agar inn sab se koi help nahi hoti to aap customer care par call karke janiye ki kya problem aa rahi hai.

Aap apne Airtel sim pe recharge karne ke baad balance nahi dekh paa rahe hai?

Aap Airtel thanks aap me jakar recharge history me jakar ek baar check kariye waha aapka balance show hoga.

Mujhe umeed hai ki iss post se aapko pta chal gaya hoga ki aap apna Airtel ka number kaise nikal sakte hai. Agar aapko ye post accha laga to isse apne dosto aur family ke sath share kare. 

Thanks for reading